Bihar Bridge Collapsed

Bihar Bridge Collapsed : ब्रेकिंग न्यूज़, बिहार सुपौल बकोर के सबसे लंबा पुल गिरा एक की मौत 9 से अधिक घायल

Bihar Bridge Collapsed

Bihar Bridge Collapsed : देश की सबसे लंबा पुल बिहार सुपौल बाकोर में निर्माणाधीन करते समय पुल टूट कर गिर गई जिससे काफी लोगों में अपराध अफ्रीका माहौल मच गया है। इसमें कई लोगों घायल भी हो गए हैं और उम्मीद जताए जा रहे कि कई की मृत्यु हो चुकी है लेकिन मिली जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति का मृत्यु हो चुकी है और 9 लोगों को घायल होने की खबर आ रही है। हालांकि पूरे देश के सबसे लंबा पुल का इतनी आसानी से टूट कर गिर जाना कहीं ना कहीं बहुत बड़ा मुद्दे की बात है।

नीचे इस आर्टिकल में पूरे विस्तार से Bihar Bridge Collapsed अनुसार पूरे बिहार ही नहीं बल्कि पूरे भारत देश के सबसे लंबा पुल 1200 करोड़ की लागत के साथ तैयार हो रही थी। मिली जानकारी अनुसार तैयार करते समय पुल गिर गई जिससे 9 लोगों घायल होने की आशंका जताई जा रही है वही एक लोगों की मृत्यु की खबर आ चुकी है। देश की सबसे लंबा पुल बड़ा निर्माण दिन पूर्व ध्वस्त हो गया है हादसा सुपौल जिला के बेकर पंचायत अंतर्गत हुई है।

Important ClickWhatsApp Telegram

इस हादसे में कुल 9 लोगों की घायल हो चुकी है, और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है मौके पर पहुंच ही राहत बचाव कार्य की टीम सुपौल पुलिस ने घायलों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया। जानकारी अनुसार बताए जा रहा है कि देश के सबसे लंबा पुल जो कि बिहार के सुपौल जिला के बकोर पंचायत में लगभग 10 किलोमीटर से भी अधिक का लंबा पुल बनाया जा रहा है। Bihar Bridge Collapsed अनुसार घायलों को अफरा तफरी में सुपौल अस्पताल पहुंचाया गया तथा मिली जानकारी अनुसार फूल की पिलर संख्या 50,51,52 का गटर गिर गया।

अंततः न्यूज़ से जुड़ी ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए नीचे इस आर्टिकल में बिहार के सुपौल जिला के बेकर पंचायत की सबसे लंबा पुल गिरने की पूरी वजह तथा पूरी जानकारी साझा की है जिसे आप अंत तक पढ़कर आसानी से जान सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें (Read Also) – 

Bihar Bridge Collapsed – Overview

Name Of ArticleBihar Bridge Collapsed
Type of ArticleLatest Update
पुल की लंबाई10KM
पुल की लागत1200 करोड़
Detailed InformationPlease Read the Article Completely

ब्रेकिंग न्यूज़ बिहार के सुपौल जिला के बकोर में देश के सबसे लंबा पुल गिरी जाने पूरी जानकारी – Bihar Bridge Collapsed

इस आर्टिकल के पढ़ने वाले सभी व्यक्तियों को तहे दिल से हार्दिक स्वागत अभिनंदन करते हुए नीचे इस आर्टिकल में देश के सबसे लंबा पुल जो सुपौल जिला के बेकर में बना रहे थे बताया जा रहा है कि यह 1200 करोड़ से अधिक की लागत के साथ यह पुल बनाए जा रहा है जिसकी कुल लंबाई 10 किलोमीटर से भी अधिक है। यह इस पल की कार्य के समय अचानकपुर गिर गई जिससे एक व्यक्तियों की मौत हो चुकी है 9 व्यक्तियों घायल हो चुके हैं और कई व्यक्ति जख्मी हो गए हैं।

Bihar Bridge Collapsed राज्य में आए दिन कहीं ना कहीं पल गिरते ही रहते हैं हाल ही में हमने सभी जाने होंगे कि पुल बिहार में गिरे थे जिसकी एक अनुमानित मनीष कश्यप जी द्वारा बताया गया था लेकिन अब यह देश के सबसे लंबा पुल कार्य के दौरान गिर जाना कहीं नहीं कहीं एक बहुत ही बाद सनसनी न्यूज़ है। पुल गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है 9 व्यक्ति घायल हो चुके हैं तथा अफरा तफरी में घायलों व्यक्तियों को सुपौल पुलिस द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया है।

Bihar Bridge Collapsed
Bihar Bridge Collapsed

अंततः न्यूज़ से जुड़ी ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए नीचे इस आर्टिकल में बिहार के सुपौल जिला के बेकर पंचायत की सबसे लंबा पुल गिरने की पूरी वजह तथा पूरी जानकारी साझा की है जिसे आप अंत तक पढ़कर आसानी से जान सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें (Read Also) –

देश के सबसे लंबा पुल बिहार के सुपौल जिला बकोर में गिर गई जाने क्या थी वजह और कितने व्यक्तियों की हुई मृत्यु

बिहार के सुपौल बकोर में देश की सबसे लंबा पुल कार्य के समय गिर गई जिससे अपरा तफरी मची एवं हादसे के दौरान एक व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है 9 लोगों से अधिक घायल हो चुके हैं सभी लोगों को लगातार पुलिस की निगरानी में बाहर निकाला जा रहा है। इस पुल की लागत बताया जा रहा है 1200 करोड़। दिनांक 22 मार्च 2024 सुबह 7:00 बजे हुई हादसे में कई लोग घायल हो गए गार्डन गिरा तो वहां मौजूद पुल बनने वाले कंपनी के लोग मौके पर फरार हो गई इस पल को बनाने का कंस्ट्रक्शन ट्रांस रेल कंपनी के पास है।

भारतमाला प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए जा रहे देश के सबसे लंबा पुल जिसकी लंबाई 10.5 किलोमीटर है वहीं इन्हें दूसरी एप्रोच रोड को मिला दे तो उनके कुल लंबाई 13 किलोमीटर से भी अधिक हो जाती है सुपौल के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हादसे में 6 लोगों घायल हुए हैं जिन्हें अपरा तफरी में अस्पताल पहुंचाया गया है।

सुपौल के डीएम जाने क्या बताया पूरी जानकारी

Bihar Bridge Collapsed लंबा पुल जिसकी लंबाई 10 किलोमीटर से भी अधिक है जो कि गिर गई है। सुपौल डीएम श्री कौशल कुमार जी द्वारा अफरा तफरी में घायल प्रीत को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुल गिरने से नौ लोग घायल हो गए हैं और एक लोगों की मृत्यु हो चुकी है । इस पुल की लंबाई 10 किलोमीटर है, गार्डन गिरा तो मौजूद पुल पर बनाने वाले कंपनी मौके पर फरार हो चुकी है तथा इस पुल की कार्य लागत 1200 करोड़ की बताई जा रही है। कोसी नदी पर बना रहे पुल की हिस्सा नदी क्षेत्र में गिर गया,  हालांकि जहां पर यह पुल गिरा है वहां नीचे पानी नहीं था। पुल को तैयार करने की जो निश्चित डेट लाइन रखी गई थी वह 2023 तक रखी गई थी। हालांकि कोरोना के वजह से कार्य समय अनुसार नहीं हो सका लेकिन इतने बड़े पुल गिर जाना कहीं ना कहीं सरकार की या कंट्रक्शन कंपनी की गलतियां है।

Important Click

Important Link
Sarkari YojanaClick Here
Join Telegram GroupClick Here

सारांश

इस लेख मे, हमने आप सभी को Bihar Bridge Collapsed Supaul की इतनी बड़ी पोल गिरने की वजह से एक व्यक्ति की मौत 9 व्यक्ति घायल कई व्यक्ति जख्मी हो चुके हैं जिसकी पूरी जानकारी ऊपर पूरी विस्तार को बताएं आप इन्हें पढ़कर आसानी से जान गए होंगे। आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि भारत देश के तथा बिहार राज्य की सबसे लंबा पुल जिसकी लंबाई 10 किलोमीटर से भी अधिक है तथा इन्हें अप्रोच लाइन से जोड़ दिया जाए तो 13 किलोमीटर से भी अधिक हो जाते हैं जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि इस पल की कार्य लागत 1200 करोड़ रखी गई थी जिसे वर्ष 2023 तक ही पूर्ण रूप से तैयार हो जाना था लेकिन कोरोना की वजह से निर्धारित तिथि पर तैयार नहीं हो पाई

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप सभी, यह आर्टिकल को अंत तक पढ़े होंगे एवं यह आर्टिकल आपको बेहद पसंद आया होगा, जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक शेयर व कमेंट जरूर करेंगे ।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आपतक सबसे पहले अपने इस Website के माधयम से पहुँचआते रहेंगे Rajhelps.in तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,,

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकॉन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Job And News Update

For TelegramFor Twitter
FaceBookInstagram
WhatsAppFor YouTube

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *